रुद्रांश, गरिमा , महिमा की उपलब्धि से अनूपपुर हुआ गौरवान्वित डाक्टर ,इंजीनियर बन कर किशोरों को दिखाई राह

0
64

(मनीष शुक्ला)

अनूपपुर / कहने को तो अनूपपुर म प्र के नक्शे पर जनजातीय बहुल , छोटा सा , सीमावर्ती जिला है। लेकिन माता नर्मदा की उद्गम नगरी अमरकंटक के कारण देश भर में इसकी अपनी ही ख्याति है। जिला बनने के बाद अनूपपुर का माहौल बहुत तेजी से बदला है। बदलाव सकारात्मक है , इसके संकेत गाहे – बगाहे जिले को मिलने वाली उपलब्धियों से सिद्ध होता रहा है। बुद्ध पूर्णिमा , २६ मई के ठीक एक दिन पूर्व नगर के गणमान्य दो परिवारों के बेटे , बेटियों ने अपनी उपलब्धियों से परिवार के साथ जिले का नाम रोशन किया है।
अधिवक्ता एवं वरिष्ठ भाजपा नेता ब्रजेन्द्र पंत अपनी कार्य कुशलता, बुद्धिमत्ता और शान्त धार्मिक गतिविधियों के चलते अपने प्रशंसकों में काफी लोकप्रिय हैं। मां महामाया व कुलदेवता सेमज्यू तथा उनके पूर्वजों के आशीर्वाद से उनकी बड़ी बेटी कुमारी गरिमा पंत ने एमबीबीएस की डिग्री श्याम शाह मेडिकल कॉलेज रीवा से तथा छोटी बेटी कुमारी महिमा पंत ने विश्वेश्वरैया नेशनल इंस्टिट्यूट आफ टेक्नोलॉजी से बीटेक ( सीएसई) की डिग्री लगभग एक साथ प्राप्त करके परिवार में खुशियाँ बिखेर दीं।
इसी प्रकार से जिले के वरिष्ठ , ख्यातिलब्ध डा आर पी सोनी के सुपुत्र रुद्रांश सोनी ने डाक्टर बन कर जिले का नाम रोशन किया है। डाक्टर सोनी अपने चिकित्सकीय पेशे में धैर्य, संतोष और खुशियाँ बांटने वाले चेहरे के रुप में जाने जाते हैं। उनकी दो बेटियाँ अपनी मेहनत और योग्यता के बूते अच्छे पदों पर कार्यरत हैं और अब रुद्रांश ने भी सफलता हासिल कर ली है। रुद्रांश, गरिमा और महिमा की उपलब्धियों ने अपने परिवारों के साथ जिले का नाम रोशन किया है। इसके साथ ही रुद्रांश , महिमा और गरिमा की मेहनत ,लगन से भरी इन सफलताओं ने जिले के हजारों छात्र – छात्राओं के सामने नई मिसाल प्रस्तुत की है।
शुभ चिंतकों ने इस उपलब्धियों पर बधाई ,शुभकामनाएँ दी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here